Friday, September 17, 2010

अनुभव

मुसकराहट या सोच 

क्या वाकई अमीर 
एक दिन मोहन ने सोचन से कहा मेरा भाई रो पाच बार कपडे बदलता हैं सोहन ने हेरानी से मान लिया और कहा फिर तो बहुत अमीर होगा फिर मोहन ने बताया नहीं यार अमीर नहीं दरअसल अभी वो सात महीने का हैं 
इसीलिए 
किसी भी तथ्य के पहले सारे पहलु को जाने फिर उसकी सच्चाई का फैसला करे 
माँ बाप 
दो दोस्त होटल में खाना खा रहे थे पहला दुसरे से बोला यार तुम मेरी माँ बन जाओ और अपने  हाथ से मेरी प्लेट में परोसते जाओ दुसरे ने वैसा ही किया खाना खाने के बाद दूसरा पहले से बोला ऐसा करो अब तुम मेरे बाप बन जाओ और बिल अदा करो 
इसलिए 
ये मान कर चले की जब कोई सुविधा मिलेगी , तो देर सवेरे उसका मूल्य भी चुकाना पड़ेगा 
जानकारी और बुद्धि 
जानकारी से पता चलता हे की टमाटर सब्जी नहीं फल हे बुद्धि से पता चलता हे की इसे फ्रूट  सलाद में नहीं मिलाना हे 
इसलिए 
विभिन्न विषयो में ढेर सारी  जानकारी रकना अकलमंदी नहीं हैं बल्कि सामान्य बुद्धि ही काफी हैं 
अंत में कौन गलत 
हर महिला तब तक गलत होती ह्रीं जब तक की वो रोये नहीं और रोने के बाद तत्काल सही हो जाती हैं
 इसलिए 
आप बताये आप का अनुभव क्या कहता हैं अगर आप पति हैं तो आपको हर बार गलत बात माननी ही पड़ेगी  
 डरे नहीं खुश  रहे 
रात में कई बार अपनी ही या दूसरे की परछाइयो को देख कर दर लगने लगता हैं पर इसका मतलब ये नहीं की कोई हैं बल्कि कही दूसरी ओर रोशनी भी होती हैं   
इसलिए 
हमेशा निराशा हताशा की घडी में सकारात्मक पहलू भी होता हैं  
  उछलकूद नहीं काम की बात हो 
जंगल में चुनाव हुआ बहुमत के कारण बन्दर राजा बन गया शेर अपनी हार के गुस्से के कारण एक बकरी के मेमने को उठा कर ले गया बकरी ने बन्दर राजा से गुहार लगाईं की महाराज मेरे बच्चे को बचा लो  बकरी की बात सुन कर बन्दर एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर उछल कूद करने लगा बकरी बोली सरकार देर मत करो ऐसे में तो शेर मेरे बच्चे को खा जाएगा बन्दर ने घुड़कते हुए कहा वह तो शेर जाने पर मेरी भागदौड़ में कोई कमी हो तो बता 
इसीलिए
भागदौड़ नहीं काम और परिणाम जरुरी हैं 

No comments:

Post a Comment